मॉडल ने किया खुलासा- पुलिस के सामने क्यों उतारे थे कपड़े!

मॉडल का आरोप है कि गार्ड ने उसके साथ बदसलूकी की. पुलिस के कारण उसे कपड़े उतारने पड़े . बिना महिला कांस्टेबल के पुलिस वहां पहुंची थी. पुलिस जबरदस्ती उसे साथ लेकर जाना चाहती थी.

मुंबई के एक अपार्टमेंट में रात के एक बजे शराब के नशे में चूर एक मॉडल ने एक सिगरेट के लिए कोहराम मचा दिया. यहां तक कि अपने कपड़े उतार डाले. फिर देखते ही देखते उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. दरअसल, मॉडल चाहती थी कि सुसाइटी का गार्ड अपनी ड्यूटी छोड़कर उसके लिए सिगरेट लाए. क्योंकि वो शराब के नशे में थी. जब गार्ड ने मना किया तो मॉडल उस पर टूट पड़ी. लात, घूंसे और थप्पड़ मारने के बाद उसे सज़ा दिलाने के लिए मॉडल ने अपने कपड़े तक उतार दिए. मगर उसकी ये कोशिश नाकाम रही क्योंकि जब ये सब कुछ हो रहा था. तब कैमरा ऑन था.

उस मॉडल ने कहा ‘गार्ड ने मेरे साथ बदसलूकी की. पुलिस के कारण उतारने पड़े कपड़े. बिना महिला कांस्टेबल के पुलिस वहां पहुंची. पुलिस जबरदस्ती साथ लेकर जाना चाहती थी. तीनों पुलिस कांस्टेबल पर कारवाई होनी चाहिए. अबपुलिस कांस्टेबल के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं कर रही है.’

इस मामले में मॉडल के खिलाफ गार्ड की शिकायत पर NCR दर्ज की गई है. उसका जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें मॉडल थाने जाने का विरोध कर रही है. वीडियो में पुलिस मॉडल से पूछताछ करने के लिए कह रही है. मगर मॉडल थाने जाने से इंकार कर रही है.

पुलिस, गार्ड और सोसाइटी के सामने कपड़े उतारने वाली ये मॉडल चाहती है कि लोग उसका पक्ष सुने जानें कि किस मजबूरी में उसे उतारने पड़े अपने कपड़े. 27 साल की ये मॉडल मुंबई में अकेली रहती है. इसके मां-बाप, परिवार दूसरे शहर में हैं. घर से दूर मुंबई में ये अपने एक्टिंग और मॉडलिंग के सपने पूरे करने आई है. इसे लगता था कि मुंबई महिलाओं के लिए सबसे सेफ सिटी है. पर ऐसी कौन सी मजबूरी थी कि इसे पुलिसवालों के सामने कपड़े उतार कर खुद को बचाना पड़ा.

वो कहती है 'मैंने रेप के किस्से सुने हैं, आजकल की पुलिस वैसी नहीं है. मुझे लगा कि कहीं मुझे थाने की जगह किसी और जगह ना ले जाएं.'

मुंबई के ओशीवारा की उस बिल्डिंग सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जहां मॉडल रहती है. 25 तारीख की रात मॉडल ने गार्ड को सिगरेट लाने के लिए बोला. गार्ड ने मना कर दिया तो ये खुद जाकर ले आई. अब गार्ड और मॉडल के बीच हो रही मार-पिटाई की फुटेज समाने आई. गार्ड का कहना है कि वह लॉबी में सिगरेट पी रही थी, उसने रोका तो ये उसे पीटने लगी. जबकि मॉडल के आरोप कुछ और हैं.

गार्ड से झगड़े के बाद मॉडल ने 100 नंबर डॉयल किया. पुलिस दस मिनट में आ गई. पर वो मॉडल से थाने चलने के लिए कहने लगी. पुलिस ने कहा कि आप थाने चलिए आपने कॉल किया था. लेकिन मॉडल ने साफ कहा 'मैं नहीं जाऊंगी आपकी बेटी होती तो आप ऐसा करते.'

मुंबई पुलिस महिला की शिकायत पर बिना महिला पुलिसकर्मी के रात के ढाई बजे पहुंची थी. जिससे मॉडल काफी डर गई थी. फिलहाल पीड़ित मॉडल की मांग है कि गार्ड के साथ इन पुलिसवालों पर भी मामला दर्ज किया जाए, जो एक महिला से रात में पूछताछ करना चाहते थे. उसे थाने चलने के लिए मजबूर कर रहे थे. वो भी बिना महिला पुलिसकर्मी के.

जबकि कानूनन..

बिना महिला पुलिसकर्मी के नहीं की जा सकती महिला से पूछताछ.
महिला को सूर्यास्त और सूर्योदय के बीच नहीं बुलाया जा सकता थाने.
सूर्यास्त और सूर्योदय के बीच नहीं की जा सकती महिला की गिरफ्तारी.
महिला से पूछताछ के वक्त मौजूद रहने चाहिए उसके रिश्तेदार, दोस्त या स्वंतत्र गवाह.
फिलहाल, पुलिस ने सिक्योरिटी गार्ड की शिकायत पर NCR रजिस्टर कर ली है, लेकिन मॉडल की ओर से पुलिस ने कोई शिकायत दर्ज नहीं की है.

Comments