क्या लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अक्षय कुमार? खुद बताया अपना प्लान

एक्टर अक्षय कुमार अब तक अपने कर‍ियर में कई सामाज‍िक मुद्दों पर बनी फिल्म में काम कर चुके हैं. अक्षय की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफ‍िस पर कई र‍िकॉर्ड भी बनाए. कुछ फिल्मों में केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का संदेश भी दिया गया. ऐसी फिल्मों के बाद अक्षय का नाम बीजेपी के साथ जोड़ा गया और कहा यह गया कि एक्टर जल्द ही राजनीत‍ि में एंट्री कर सकते हैं.

अक्षय के लोकसभा चुनाव भी लड़ने की खबरें सामने आईं. लेकिन एक इंटरव्यू में अक्षय ने इन खबरों पर फुलस्टॉप लगा द‍िया है. उन्होंने कहा, मुझे राजनीत‍ि में कभी नहीं आना है. अक्षय ने कहा, "जो संदेश मैं देना चाहता हूं. जो काम मैं करना चाहता हूं. वो सब मैं फिल्मों में काम करते हुए बेहतर तरीके से कर सकता हूं. मुझे नहीं लगता कि राजनीत‍ि में आने के बाद मैं वो सब कर सकूंगा."

अक्षय ने कहा, "जब मैंने टॉयलेट एक प्रेम कथा कि उसके बाद कई बदलाव देखे. पैडमैन के बाद लोगों को सैनेटरी पर बात करते हुए पब्ल‍िक प्लेस में देखा. अब यह बड़े शहरों में टैबू नहीं है. स‍िनेमा का पावर समाज पर देखना अद्भुत है." अक्षय ने कहा, "जब मैंने एयरल‍िफ्ट की उसके पहले कितने लोगों को देश का शानदार करनामा पता नहीं था. ग‍िनीज बुक में हमारा नाम है ये नहीं पता था. लोग हॉलीवुड की 300 फिल्म को जानते हैं लेकिन अपने देश के बहादुरों के बारे में नहीं जानते हैं."

अगर आप भी इन चुनावों में वोटर हैं और अपनी लोकसभा सीट पर मतदान की तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए लेकर आया है मौका जहां आप किसी भी लोकसभा सीट पर अपनी मनपसंद राजनीतिक पार्टी के लिए वोट कर सकते हैं. जी हां, के ई-चुनाव 2019 के जरिए आप अपनी मनचाही सीट पर मनचाही पार्टी के लिए वोटिंग की सुविधा पा सकते हैं. इस वोटिंग के लिए न तो आपको किसी वोटर आईडी की जरूरत होगी और न ही किसी पोलिंग बूथ तक जाना होगा. आपके द्वारा दिए गए वोट के जरिए जाना जाएगा अलग-अलग सीटों पर अलग-अलग पार्टियों को लेकर जनता का मिजाज.

अक्षय ने बताया, "मैं अपने देश के सच्चे बहादुरों की कहान‍ियों को पर्दे पर द‍िखाना चाहता हूं. यही वजह है कि मैं केसरी फिल्म में काम कर रहा हूं."

बता दें 21 मार्च को र‍िलीज हो रही अक्षय कुमार की फिल्म केसरी फिल्म की कहानी 1897 में सारागढ़ी की उस लड़ाई पर आधारित है जिसमें ब्रिटिश भारतीय सेना के 21 सिख जवानों ने 10 हजार अफगानी सैनिकों से लोहा लिया था.

ई-चुनाव 2019 के जरिए वोट करने की प्रक्रिया बेहद आसान है. वोट करने के लिए यहां क्लिक करें. सबसे पहले अपना प्रदेश चुनिए. प्रदेश चुनते ही उस प्रदेश की सभी लोकसभा सीटें नीचे आ जाएंगी. वहां से अपनी लोकसभा सीट चुनिए और नीचे कंटीन्यू पर क्लिक कीजिए. कंटीन्यू पर क्लिक करते ही एक नई विंडो खुलेगी.

नई विंडो पर आपके द्वारा चुनी गई सीट पर चुनाव मैदान में मौजूद सभी पार्टियां और उनका चुनाव चिह्न नजर आएंगे. आप उस सीट पर अपनी पसंदीदा पार्टी को वोट देने के लिए वोट नाउ पर क्लिक कर सकते हैं. वोट नाउ पर क्लिक करते ही एक और विंडो खुलेगी जहां आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा. इससे आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा जिसे दर्ज कर वेरिफाई करते ही वोटिंग की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. आपने जिस पार्टी को वोट दिया है उसकी तस्दीक भी की जाएगी.

एक फोन नंबर से एक ही वोट दिया जा सकेगा. यदि आप किसी एक सीट पर किसी पार्टी को वोट दे चुके हैं और उसकी पुष्टि हो चुकी है तो आप फिर अपना फैसला बदल नहीं सकेंगे. कहने का अर्थ है कि फिर उस सीट पर किसी दूसरी पार्टी को नहीं चुन सकते. तो जब तक आपके क्षेत्र में वोटिंग की तारीख नहीं आ जाती और आप पोलिंग बूथ पर जाकर वोट नहीं डाल देते तब तक आप आजतक के ई चुनाव में भाग लेकर अपनी पसंदीदा पार्टी के लिए वोट कर सकते हैं.

Comments